आप का हरियाणा में परिवार जोड़ो अभियान - Choptapress.com

आप का हरियाणा में परिवार जोड़ो अभियान

AAP HARYANA
Spread the love

आप का हरियाणा में परिवार जोड़ो अभियान के तहत 49 लाख परिवारों तक पहुंचेगी आम आदमी पार्टी

अभियान के बाद हर गांव में 21 सदसीय कमेटी बनाई जाएगी

आम आदमी पार्टी सिरसा लोकसभा सचिव विरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष हैप्पी रानियां व जिला सचिव श्याम मेहता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 4000 से ज्यादा पदाधिकारियों का भिवानी में शपथ ग्रहण समारोह कराया और उनको संगठन की महत्वपूर्ण जानकारी दी।

उन्होंने उसी दिन ये ऐलान किया था कि आने वाले समय में हम हरियाणा में एक नया कार्यक्रम शुरु करेंगे। उसी के तहत हरियाणा में परिवार जोड़ो अभियान की शुरुआत की गई है।

अभियान के तहत पूरे हरियाणा में 49 लाख परिवारों के पास आम आदमी पार्टी पहुंचेगी। लोगों के समर्थन के लिए पार्टी की तरफ  से एक नंबर भी जारी किया गया है।  इस दौरान उनके साथ जिला कार्यालय प्रभारी हंसराज सामा, लोकसभा संयुक्त सचिव प्रदीप सचदेवा, जिला मीडिया प्रभारी अनिल चंदेल, सतीश लाल, रिछपाल सिंह उनके साथ रहे।

 

 

निजी संस्थान पर पत्रकारों से रू-ब-रू होते लोकसभा सचिव विरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष हैप्पी रानियां व जिला सचिव श्याम मेहता ने कहा कि आप नेताओं ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों के घर जाकर उनके मुद्दे सुनने का काम करेगी और दिल्ली व पंजाब की नीतियों को प्रत्येक गांव में लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। इसके अलावा पूर्व की सरकारों की पोल खोलने का काम किया जाएगा।

 

 

 

उन्होंने कहा कि यह अभियान हरियाणा के इतिहास में मिल का पत्थर साबित होगा। क्योंकि अभियान के तहत लोगों की समस्या सुनी जाएंगी और यही आम आदमी पार्टी के मेनिफेस्टो का आधार बनेगा।

इस मुहिम के माध्यम से ग्राऊंड स्तर पर जाकर अच्छे लोगों चिह्नित भी किया जाएगा। क्योंकि हर बूथ पर 10-10 और हर गांव में 21 सदसीय कमेटी भी बनाई जाएगी। उसके बाद आम आदमी पार्टी की ढाई लाख की सेना तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी विपक्ष की भूमिका निभाने में लगी हुई है। आम आदमी पार्टी हर स्तर पर प्रदेश के लोगों की समस्याओं को उठाने में लगी हुई है।

 

 

 

आम आदमी पार्टी केवल राजनीतिक पार्टी नहीं है, आम आदमी पार्टी इज ए मूवमेंट है। ये मूवमेंट, इट्स मूवमेंट फॉर द पीपल्स, बाय द पीपल्स है। आज यदि लोगों के साथ जुडऩा है तो उनके घरों तक जाना बहुत जरुरी है।

जब से संगठन बनने लगा है परिवार जोड़ो अभियान आम आदमी पार्टी का दूसरा कैंपेन है। उन्होंने कहा कि आम आमदी पार्टी के 4000 पदाधिकारियों के अलावा हजारों कार्यकर्ता ऐसे हैं, जो बिना पद के भी कार्य कर रहे हैं। परिवार जोड़ो अभियान केवल मिलने का कार्यक्रम नहीं है जोडऩे का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के बाद हर गांव में 21 सदसीय कमेटी बनाई जाएगी।

 

 

कमेटी के अंदर 36 बिरादरी का ध्यान रखा जाएगा और कम से कम दो महिलाएं व तीन युवा को शामिल किया जाएगा। कमेटी बनने के बाद सचिव स्तर का पदाधिकारी उसकी निगरानी करेगा।

आज विधानसभा में आम आदमी पार्टी एक भी मेंबर न होने के बावजूद विपक्ष की अहम भूमिका निभा रही है। सरकार की तरफ से जब भी कोई गलत नीति बनती है तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उस नीति का विरोध करते हैं। प्रदेश के लोग बिजली के महंगे बिलों से परेशान हैं।

 

आप ने 9 जुलाई को बिजली आंदोलन का आगाज किया था। आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लगातार एक डेढ़ महीना सभी विधानसभा के हर गांव में जाकर बिजली के बारे में लोगों का जागरूक किया और बताया कि दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी जा रही है तो हरियाण में क्यों नहीं।

 

इस आंदोलन से प्रदेश के लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर पूरे प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में परिवार जोड़ो अभियान चलाया जा रहा है।

इसको लेकर घर घर जाकर लोगों से संवाद किया जा रहा है। जनता ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को देख लिया। अब 2024 में प्रदेश की जनता ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना लिया है।

 

नाबार्ड नें मांगे विभिन्न पदों के लिये आवेदन

 

 

विभिन्न पदों पर निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *