INDIA :- पाकिस्तानी साजिश का भंडाफोड़ किया - Choptapress.com

INDIA :- पाकिस्तानी साजिश का भंडाफोड़ किया

Indian Army
Spread the love

दीपा, नेहा, प्रिशा, नाम का प्रयोग करके सेना के राज जानने की साजिश, पाकिस्तान खुफिया एजेंसी कर रही ये काम
पाकिस्तानी साजिश का भंडाफोड़ किया

देश में अभी बड़ी खबर आ रही है। बड़ी खबर यह आ रही है कि इंडियन रक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़े अधिकारियों और सेनिकों को हनीट्रैप कर उनसे संवेदनशील सूचना हासिल करने के लिए रची गई पाकिस्तानी साजिश का भंडाफोड़ किया है।

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए बड़ी तादाद में इंडियन नाम से जुड़ी लड़कियों की फेक इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल तैयार की है।

ये भी पता चला है कि इन फेक इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल के माध्यम इंडिया के रक्षा और संवेदनशील मंत्रालयों से जुड़े अधिकारियों और सेनिकों को हनी ट्रैप कर उनसे सीक्रेट सूचना हासिल करने की साजिश रची गई है।

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हनीट्रैप में जिन लड़कियों को आईएसआई ने शामिल किया गया है उन्हें इंडियन नंबर दिए गए हैं। इनसे से जब भी वो इंडिया में किसी अधिकारी या सेनिक को फोन करें तो उन अधिकारी को उनके आईएसआई के एजेंट यानी जासूस होने पर शक ना हो।

पाक की इस साजिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव ऐसे सभी फेक प्रोफाइल की लिस्ट तैयार की है। इसके माध्यम से आईएसआई इंडियन अधिकारियों और सेनिकों को हनी ट्रैप करने की साजिश में लगी हुई है।

जी मीडिया के पास मौजूद दस्तावेजों में हनीट्रैप कर सेनिकों और इंडियन अधिकारियों से सवेंदनशील जानकारी हासिल करने वाली पाक लड़कियों के अलग-अलग नाम, उनकी फोटो, मोबाइल नंबर और उनकी इंटरनेट मीडिया एकाउंट से जुड़ी डिटेल्स से जुड़े दस्तावेज तैयार किये गए।

सेना और सुरक्षा बलों को दी गई जानकारी

पाक के पीआईओ के नाम से जाने जानी वाली सभी लड़कियों को आईएसआई इंडिया के खिलाफ जासूसी के लिए इस्तेमाल करती है। पाक की हनीट्रैप से जुड़ी साज़िश से सावधान करने के लिए ऐसी सभी लड़कियों की जानकारी रक्षा मंत्रालय ,गृह मंत्रालय और सेना से शेयर की गई है।

आपको बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पियो भारतीय जवानों और अधिकारियों को हनी ट्रैप करने के लिए जिन फेक इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स को पाक से ऑपरेट किया जा रहा है।

उनमें  उन प्रोफाइल्स पर खूबसूरत लड़कियों की तस्वीर लगे होते हैं साथ में ही अक्सर उन तस्वीरों का इस्तेमाल किया जाता है जो भारतीय सैन्य बलों से संबंधित हो जिससे किसी को उन पर शक न हो सके।

आपको बता दें कि ऐसी फेक इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से ऑपरेट करने वाली पाक लड़कियां की प्रोफाईल पर उनकी और उनके परिवार से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं होती है। अक्सर उन के पोस्ट पर किये जाने वाले कमेंट पर जवाब भी नहीं आता है।

 

 

HARYANA : आशा वर्कर्स ने इन मांगों को लेकर सिरसा मे रोष किया प्रदर्शन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *