जानिए क्या खास होगा NEW MAHINDRA स्कॉर्पियो PICUP N में - Choptapress.com

जानिए क्या खास होगा NEW MAHINDRA स्कॉर्पियो PICUP N में

MAHINDRA
Spread the love

महिंद्रा कंपनी 15 अगस्त को लेकर आ रही है महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप एन
जानिए क्या खास होगा नई महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप एन में

देश की आजादी का जश्न 15 अगस्त को मनाया जाता है। महिंद्रा कंपनी इस बार भी इस जश्र के दौरान नई गाड़ी लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि कंपनी पिछले वर्ष महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी लेकर आई थी

जिसे ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिला है और अब महिंद्रा इसका एक पिकअप वर्जन आने वाली है, इस बार भी गाड़ी लॉन्च करने जा रही है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिकअप को 15 अगस्त को पेश किया जाएगा।

आपको ये भी बता दें कि महिंद्रा मौजूदा समय में इसे साउथ अफ्रीका में ला रही है, महिंद्रा की इंडिया में मौजूदगी 1996 से है और यह कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक माना जाता है।

यहां महिंद्रा कई नए उत्पाद पेश करेगी, जिनमें से एक जेड 121 कॉन्सेप्ट होगा, यह भी बता दें कि यह स्कॉर्पियो एन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक बिल्कुल नया पिकअप होगा, इसका प्रोडक्शन वर्जन 2025 में आने की उम्मीद है।

स्कॉर्पियो एन एसयूवी की तुलना में इसके पिकअप वर्जन का व्हीलबेस लंबा होगा. इसमें एक बड़ा लोड बेड दिया जाएग. स्कॉर्पियो क्लासिक के मामले में भी ऐसा ही देखा गया था, जिसके पिकअप वर्जन को इंडिया में गेटवे नाम से बेचा जाता है।

आपको ये भी बता दें कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसे विदेशी बाज़ारों में इसे पिकअप के नाम से बेचा जाता है, जब इसको  2025 में लॉन्च किया जाएगा, तो महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पिकअप को सिंगल और डबल-कैब बॉडी स्टाइल दोनों में पेश करने की संभावना है, साथ ही, स्टैंडर्ड और ट्रे-बैक बेड वेरिएंट दोनों ऑफर पर होंगे.

पावरट्रेन के मामले में पिकअप में स्कॉर्पियो एन एसयूवी वाले सभी विकल्प उपलब्ध होंगे. स्कॉर्पियो एन को 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है

पहला 200 एचपी की अधिकतम शक्ति और 370 एनएम का अधिकतम टॉर्क (6एमटी) बनाता है, 6्र एटी के साथ, टॉर्क आउटपुट 380 एनएम है. डीजल इंजन को दो प्रकार की ट्यूनिंग में पेश किया गया है

एक 130 एचपी और 300 एनएम बनाता है. दूसरा विकल्प 172 एचपी और 370 एनएम (6एमटी) प्रदान करता है. 6्रएटी के साथ टॉर्क आउटपुट 400 एनएम है,  डीजल वेरिएंट के साथ 4 डब्ल्यूडी विकल्प उपलब्ध है।

 

 

 

HARYANA : संदेह के आधार पर पकड़े युवक की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *